Saturday, November 24, 2012

बार-बार दिन ये आये....:)... (Part-1)


दोस्तों,
दीवाली के साथ ही जुड़ा होता है मेरा जन्मदिन... कभी दीवाली से थोड़ा पहले, कभी दीवाली के तुरंत बाद... यानि दीवाली के आस-पास ही... और इसीलिए दीवाली पे मेरा उत्साह दोगुना हो जाता है... इस बार भी दीवाली से मात्र छ: दिन पहले यानि 7th नवम्बर को मेरा जन्मदिन था...  

इस बार मेरे जन्मदिन के दिन स्कूल खुला था इसलिए मुझे casual dress में स्कूल जाना था... घर से मम्मी-पापा का आशीर्वाद लेकर मैं स्कूल पहुंची तो सबसे पहले मेरे फ्रेंड्स ने मुझे विश किया और क्लास-टीचर ने ढेर सारे आशीर्वाद दिए और फिर मैंने सबको टॉफियाँ भी दी...

   मैं हमेशा अपना जन्मदिन घर में ही मनाती थी लेकिन यहाँ पर मेरे स्कूल फ्रेंड्स कुछ गांधीधाम और कुछ आदिपुर में रहते हैं सबके घर काफी दूर-दूर हैं जिससे ढूँढ़ने  में बहुत मुश्किल होती है इसलिए यहाँ ज़्यादातर फ्रेंड्स किसी रेस्ट्रा या होटल में सेलिब्रेट करते हैं जिससे सबके लिए पहुँचना आसान हो जाता है, इसीलिए इस बार मम्मी-पापा ने शाम को एक होटल में मेरे दोस्तों का छोटा सा गेट-टुगेदर रखा था... हमने वहां खूब इन्जॉय किया...  

ये हैं उस स्पेशल दिन के  कुछ चित्र....

मेरे पड़ोस में रहने वाले दोस्त 

मेरी स्कूल फ्रेंड्स 



धमाल-मस्ती 

केक तो काटना ही था 





#################################################

हर नए जन्मदिन पर पिछले जन्मदिन की यादें भी ताज़ा हो जाती हैं... और मेरे कुछ जन्मदिन तो बहुत ही यादगार और स्पेशल रहें हैं... क्यों, ये मैं बाद में बताउँगी पहले आप को पुरानी सारी  फोटोग्राफ्स दिखाती हूँ... 
तो सबसे पहले पिछले साल यानि 7 नवम्बर 2011 की कुछ यादें... ये मेरा गांधीधाम में पहला जन्मदिन था जो मैंने मम्मी-पापा और भाई के साथ मनाया था....







































*****************************************************************

और अब बारी 7 नवम्बर 2010 की... इस बार मैं नानी के पास बनारस में थी... मेरे छोटे मामा यानि राजन मामा का भी जन्मदिन इसी दिन होता है, इसलिए इसबार पहली बार हम दोनों ने एकसाथ केक काटा... आप भी देखिये..... 





सबसे पहले नानी ने हम दोनों को तिलक लगाया 






ये रहा केक, राजन (मामा) और तोषी (मेरा) का 

हम दोनों ने एक साथ केक काटा 






फिर गिफ्ट और केक 





फिर कुछ फोटो सेशन 



पापा-बेटी 




प्यारी-प्यारी मौसियाँ 





  
                     
नटखट प्यारा भाई 





       क्यूट सिस्टर्स 


स्माइल प्लीज़ 


कुछ और यादें पार्ट टू में.... ज़रूर देखिएगा......  







5 comments:

  1. मज़ा तो हमे भी बहुत आया सारे फोटोस को देख कर।
    शाश्वत और पंखुरी के साथ वाले फोटो बहुत मस्त लगे।
    ऐसे ही खूब एंजॉय करो। :)

    ReplyDelete
  2. बहुत सुन्दर प्रस्तुति!
    बहुत-बहुत शुभकामनाएँ!
    आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि-
    आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा कल रविवार (25-11-2012) के चर्चा मंच-1060 (क्या ब्लॉगिंग को सीरियसली लेना चाहिए) पर भी होगी!
    सूचनार्थ...!

    ReplyDelete
  3. सभी फोटो बहुत अच्छे लगे सस्नेह बहुत-बहुत शुभकामनाएँ!,,

    recent post : प्यार न भूले,,,

    ReplyDelete
  4. बहुत सुंदर...शुभकामनायें!

    ReplyDelete
  5. सुंदर-सुंदर चित्र...जन्मदिन की शुभकामनाएँ!!

    ReplyDelete

आपको मेरी बातें कैसी लगीं...?


Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...